5 वर्षों से नहीं हुआ गली का निर्माण,स्थानीय लोगों में सरकार व प्रशासन के प्रति भारी रोष

0
2
kakayat

कलायत, 1 अगस्त (संदीप भुक्कल)कई वर्षों से गली का निर्माण न होने पर खरक पांडवा बाल्मीकि बस्ती के लोगों को नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है। बगैर बरसात के भी गली में गंदा पानी खड़ा रहता है जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बार-बार गुहार लगाने के बाद भी गली का निर्माण ना होने बारे स्थानीय लोगों में प्रशासन व सरकार के प्रति भारी रोष है। ग्रामीण किताब सिंह, राजेश, जय भगवान, नन्ही, प्रेम, कमलेश आदि ने बताया कि पंचायत विभाग द्वारा गांव में विकास कार्यों पर लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं और अलग-अलग बस्तियों में नई गलियां व सड़क बनाने के दावे किए जा रहे हैं। लेकिन बाल्मीकि बस्ती के लोगों को बाल्मीकि बस्ती के लोगों को करीब 5 वर्षों से गली का निर्माण न होने के कारण नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है।

थोड़ी बरसात में ही यहां कई कई फुट पानी जमा हो जाता है और गंदा पानी कई दिनों तक घरों के बाहर खड़ा रहता है जिसके कारण लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो जाता है। कई दिनों से खड़े गंदे पानी के कारण आसपास के क्षेत्र में बदबू तक फैल जाती है और मक्खी-मच्छरों तथा जहरीले कीटों की भरमार होने के कारण गंभीर बीमारी फैलने का खतरा हो गया है।

उन्होंने बताया कि गली निर्माण के लिए वे स्थानीय प्रशासन के अलावा जिला उपायुक्त तक से गुहार लगा चुके हैं लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। उन्होंने सरकार व प्रशासन से बाल्मीकि बस्ती की मेन गली के जल्द निर्माण की गुहार लगाई है। बाल्मीकि बस्ती में है समसया, जल्द होगा कार्य: सरपंचगांव खरक पांडवा सरपंच सीता देवी ने बताया कि वास्तव में बाल्मीकि बस्ती में पानी निकासी की समस्या है। उन्होंने बताया कि बाल्मीकि बस्ती में गली का निर्माण करवा लोगों की समस्या को जल्द ही दूर करवा दिया जाएगा।